रोसड़ा न्यूज़ डॉट कॉम

अनुमंडल - रोसड़ा, जिला - समस्तीपुर (बिहार)

01/12/2023

बिहार के सबसे बड़े अनुमंडलों में से एक, रोसड़ा आज अपना 47 वां स्थापना दिवस मना रहा है। वर्ष 1976 में आज के ही दिन (एक दिसंबर) को रोसड़ा अनुमंडल की स्थापना हुई थी। रोसड़ा को ज़िला बनाने की मांग लंबे समय से उठ रही है, हालांकि, इसे अब तक ज़िले का दर्जा नहीं मिला है किंतु 13 अगस्त 1994 को जिला बनते बनते रह गया था । 13 अगस्त 2024 को रोसड़ा के ज़िला के सपने के तीस वर्ष हो जायेंगे। रोसड़ा प्राचीन शहर है। रोसड़ा जिला के लिए आवश्यक सभी मानदंड यथा संख्या, जनसंख्या , भौगोलिक, आर्थिक राजनीतिक से जिला के योग्य है। करीब 14 15 लाख की आबादी वाले रोसड़ा अनुमंडल में छह प्रखंड/अंचल कार्यालय, कई थाने साथ-साथ कोषागार, जेल, अस्पताल, कॉलेज, समेत कई शिक्षण संस्थान स्थापित हैं। रोसड़ा अनुमंडल 1 दिसंबर को हर वर्ष स्थापना दिवस इस उम्मीद से मनाता है, आने वाले वर्ष में यह ज़िला बन ही जायेगा। तीन दशक से रोसड़ा को जिला बनाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना, प्रदर्शन जारी हैं किंतु लेकिन बिहार सरकार इस और ध्यान नहीं दे रही है क्योंकि इस लड़ाई में सभी रोसड़ावासी की प्रत्यक्ष भागीदारी नहीं है। सभी रोसड़ावासी इस महान कार्य में भागीदार बनें तभी रोसड़ा जिला बन पायेगा।

12/11/2023
05/11/2023

यू आर कॉलेज, रोसड़ा के स्नातक (शैक्षणिक सत्र 2022 -25) में नामांकित छात्र-छात्राओं के लिए सूचना

Photos from रोसड़ा न्यूज़ डॉट कॉम's post 05/11/2023
Photos from रोसड़ा न्यूज़ डॉट कॉम's post 05/11/2023

10वीं-12वीं के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी, देखें डिटेल्स

OFMAS:-HOME PAGE NEW 02/11/2023

कृषि यंत्रों पर अनुदान : खुरपी, कुदाल, हसुआ पर 80 % की सब्सिडी , 10 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन

10 वर्ष बाद बिहार सरकार कृषि यांत्रिकीकरण योजना के माध्यम से108 तरह की कृषि यंत्रों पर अनुदान लाभ लेने के लिए विभागीय पोर्टल पर आवेदन करवा रही हैं । खुरपी, कुदाल, हसुआ सहित अन्य यंत्र पर 80 फीसदी अनुदान पर मिलेंगे इसके लिए 10 अक्टूबर से 10 नवंबर तक आवेदन की प्रक्रिया होगी । जिले के किसानों ने विभिन्न यंत्रों की खरीद पर अनुदान के लिए 4 करोड़ 82 लाख 43 हजार रुपये की स्वीकृति मिली है। अधिक संख्या होने पर आनलाइन लाटरी के माध्यम से लाभार्थी किसानों का चयन होगा। 20 हजार रुपये से अधिक मूल्य के कृषि यंत्र पर अनुदान प्राप्त करने के लिए किसानों को एलपीसी अथवा मालगुजारी रसीद जमा करना होगा किंतु इससे कम कीमत के कृषि यंत्रों के लिए एलपीसी की अनिवार्यता नहीं होगी।

कृषि यांत्रिकीकरण योजना के आवेदन बिहार सरकार के वेबसाइट https://farmech.bih.nic.in/FMNEW/Homenew.aspx करें।

OFMAS:-HOME PAGE NEW

02/11/2023

आज की ताज़ा ख़बर : रोसड़ा एवं आसपास
02 नवंबर 2023

31/10/2023

31/10/2023

आज की ताजा ख़बर - रोसड़ा एवं आसपास
1. दरभंगा प्रमंडल की स्थापना के 50वें वर्ष में 30 अक्टूबर को प्रवेश कर गया है। इस अवसर पर दरभंगा कमिश्नर द्वारा 50वें स्वर्णिम वर्षगांठ पर एक लोगो भी जारी किया गया। रोसड़ा को जिला का दर्जा दिलाने के लिए 21 सितंबर 2023 से जारी अनिश्चितकालीन धरना 50वें दिन भारी संख्या में रोसड़ावासी ने भाग लिया।
2. समस्तीपुर जिला के टॉप 20 अपराधी में शामिल राजू कुमार उर्फ लादेन सहित चार लुटेरा को हथियार के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार। पटोरी मोहिउद्दीन नगर और मोहनपुर थाना क्षेत्र में सीएसपी संचालकों से हुए लूटकांडों एवं बाइक चोरी के कई घटनाओं में था शामिल।

3. विभूतिपुर के जगन्नाथपुर गांव के बिरजू सदा जो महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक दवाई कंपनी में काम करते थे, काम के दौरान मौत हो गयी । बिरजू सदा की तीन दिन पहले तबीयत बिगड़ गई. सहकर्मियों ने अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी । विभूतिपुर थाना क्षेत्र में ही भुतेश्वर चौक के पास सोमवार को एक टैंपो पलटने से करीब चार लोग जख्मी हो गए।

4. बिहार शिक्षक भर्ती के परिणाम के बाद 2 नवंबर को सभी 1.20 लाख शिक्षकों को मिलेगा नियुक्ति, समस्तीपुर को 9150 नए शिक्षक मिलेंगे। पटना गाँधी मैदान में मुख्य मंत्री द्वारा 25000 शिक्षक को नियुक्तिपत्र मिलेगा , ज़िले के 1500 पटना भेजें जायेंगे। शिवाजीनगर प्रखंड के पब्लिक लाइब्रेरी पर डॉ कलम फाउंडेशन फॉर रूरल डेवलपमेंट संस्था ने बीपीएससी द्वारा आयोजित परीक्षा में चयनित 16 छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र व उपहार देकर सम्मानित किया गया।

30/10/2023

शराब घोटाला मामले में फंसे दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया कि जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने संबंधित पक्षों की दलीलें सुनने के बाद 17 अक्टूबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और एस वी एन भट्टी की पीठ ने सिसोदिया की दलीलें खारिज करते हुए उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया। मनीष सिसोदिया को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति बनाने (जो बाद में रद्द कर दी गई थी) और उसके कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के लिए धन शोधन और भ्रष्टाचार के आरोप में 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया गया था एवं तब से वह जेल में बंद है। सीबीआई और ED द्वारा दर्ज मामलों में पहले विशेष अदालत और फिर दिल्ली उच्च न्यायालय की ओर से जमानत याचिका हो चुकी थी।

29/10/2023

https://youtu.be/PYCMFt1dlt8?si=vkfjRE-QN91WQzpg
मर्डर मिस्ट्री
रोसड़ा थाना क्षेत्र में 18 अक्टूबर की रात अपराधियों ने 2 सगे किराना कारोबारी भाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक सुमित चौधरी और अजीत चौधरी दुकान बंद कर दोनों भाई बाइक से घर लौट रहे थे., पाचोपुर चोरवा पोखर के पास अज्ञात अपराधियों के द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी थी।
घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए रोसड़ा पुलिस के द्वारा छापामारी शुरू कर दी गई थी और आसपास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल गया । ज़िले की पुलिस ने केवल 10 दिन के अंदर ही मर्डर के आरोपी को पकड़ लिया।
गिरफ्तार अपराधी की पहचान मनीष कुमार उर्फ अनीश कुमार (बरियारपुर जिला बेगूसराय) एवं रोहित कुमार (ग्राम मकरौली थाना चेरिया बरियारपुर जिला बेगूसराय ) के रूप में हुई है। घटना में प्रयुक्त ब्लू रंग का अपाची मोटरसाइकिल, हेलमेट, दो पिस्टल, पांच जिंदा गली का तीन खोखा बरामद किया गया पुलिस अधीक्षक श्री विनय तिवारी ने बताया कि मामले के जांच के क्रम में 7 महीने पूर्व मृतक के शिकायत पर तत्कालीन थाना प्रभारी रामाशीष कमती के द्वारा कार्य मे लापरवाही बरतने का मामला सामने आया जिस पर तत्काल प्रभाव से उन्हें निलंबित (सस्पेंड ) कर दिया गया। अन्य अपराधियों के गिरफ्ताटी जल्द किया जाएगा जिसके लिए छापेमारी हो रही है।

Want your business to be the top-listed Advertising & Marketing Company in Samastipur?
Click here to claim your Sponsored Listing.

Videos (show all)

https://youtu.be/PYCMFt1dlt8?si=vkfjRE-QN91WQzpgमर्डर मिस्ट्री रोसड़ा थाना क्षेत्र  में  18 अक्टूबर  की रात अपराधियों ने ...

Website

Address


Rosera
Samastipur
848210

Other Advertising Agencies in Samastipur (show all)
Oneup Vision ad agency Oneup Vision ad agency
Samastipur, 848101

Hii everyone I am Ayush are you intrested Elevate your brand with exclusive deals and compelling promotions. Drive engagement, stand out, and attract a wider audience with our stra...

Scenic Advertise Scenic Advertise
Ward No/4/Village/Phulhara, Singhia II
Samastipur, 848209

We are a group of professionals working as a team to help in increasing the growth of your businesse

Prem Prakash Prem Prakash
Samastipur

advertising agency

Affiliate Altaf Affiliate Altaf
Samastipur, 843114

𝐋𝐄𝐓'𝐒 𝐁𝐄𝐂𝐎𝐌𝐄 𝐀 𝐌𝐈𝐋𝐋𝐈𝐎𝐍𝐀𝐈𝐑𝐄 𝐓𝐎𝐆𝐄𝐓𝐇𝐄𝐑 �

Rockz Walker Rockz Walker
NEAR Spj Junction
Samastipur, 848101

Life is an ocean like that a cup of decoction

Suraj vlogs57 Suraj vlogs57
Samastipur

मेरी मानो तो🤹 #Girlfriend को भी, 📱 #Mobile की तरह😍 बदल दो| मेरे प्यारे भाई फॉलो करे

Aanand Films Production House Samastipur Aanand Films Production House Samastipur
Mohanpur, Nakku Asthan
Samastipur, 848101

City solution City solution
Basement, Anil Commercial Complex, Old Post Office Chowk, Samastipur
Samastipur, 848101

pan card, demat account, mutual fund, life insurance,general insurance, help in sell purchase anything, advertise in website contact immediately